BREAKING NEWS

10/recent/ticker-posts

Maruti Swift: चार्मिंग लुक के साथ लाखों दिलों पर राज करने आ गई, Maruti की ये शानदार डिजाईन वाली धांसू कार

Maruti Swift: आज के समय में भारतीय बाजार काफी तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। अब नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट जापान और कुछ यूरोपीय देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गई है। नई स्विफ्ट में आपको न सिर्फ आकर्षक लुक मिलेगा, बल्कि शानदार इंटीरियर और लेटेस्ट फीचर्स भी मिलेंगे। साथ ही नई स्विफ्ट में नया 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा-Maruti Swift

Maruti Swift Mileage

नई मारुति स्विफ्ट में पेश किया गया 12-वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम एक कॉम्पैक्ट और हल्का यूनिट बताया जा रहा है। ISG यूनिट 2.3kW पावर और 60Nm टॉर्क जेनरेट करने में भी कामयाब होगी। अब यह पूरा माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम कार के कुल वजन को भी सिर्फ 7 किलोग्राम तक बढ़ा देता है। अब इस नई स्विफ्ट में सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड सिस्टम भी दिया जाएगा। जो 10Ah क्षमता की लिथियम-आयन बैटरी से भी लैस होगी। अब इससे बैटरी पावर रिकवरी क्षमता में सुधार होता है। 40 किमी प्रति लीटर के माइलेज के साथ मारुति स्विफ्ट की आधुनिक दिखने वाली धांसू कार बाजार में तहलका मचाएगी।

Maruti Swift engine

मारुति स्विफ्ट जब भी कोई व्यक्ति अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए नई कार खरीदता है, तो सबसे पहले वह इंजन के बारे में पूछता है। आपको बता दें कि नई स्विफ्ट में मल्टी-पॉइंट फ्यूल इंजेक्शन के साथ नया 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी मिलता है। चल जतो यह कार इंजन पहले से बेहतर टॉर्क, ईंधन दक्षता और कम CO2 उत्सर्जन प्रदान करता है। 82bhp की अधिकतम पावर के साथ यह 4,500rpm पर 112Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। अब कंपनी का दावा है कि यह कार मैनुअल मोड में 12.5 सेकंड और सीवीटी मोड में 11.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी।



 

Translate