चंडीगढ़, 17 जूनः पंजाब सरकार ने संगरूर लोक सभा सीट के लिए हो रहे उप-चुनाव के कारण संगरूर, बरनाला और ज़िला मालेरकोटला के 105-मालेरकोटला विधान सभा क्षेत्र में स्थित सरकारी दफ्तरों, बोर्डों/ कारपोरेशनों और सरकारी शैक्षिक अदारों में 23 जून को स्थानीय छुट्टी घोषित की है।

पंजाब सरकार की तरफ से इस सम्बन्धी नोटीफिकेशन जारी किया गया है जिसके अनुसार यदि कोई सरकारी अधिकारी/ कर्मचारी ज़िला संगरूर, बरनाला और ज़िला मालेरकोटला के 105- मालेरकोटला विधान सभा क्षेत्र का वोटर है और पंजाब राज्य के सरकारी दफ्तरों, बोर्डों/कारपोरेशनों और सरकारी शैक्षिक अदारों में काम करता है तो वोट डालने के लिए अपना वोटर कार्ड पेश करके सम्बन्धी अथॉरिटी से तिथि 23 जून, 2022 (गुरूवार) की विशेष छुट्टी ले सकता है। यह छुट्टी अधिकारी/ कर्मचारियों के छुट्टियों के खाते में से नहीं काटी जायेगी।

इसके साथ ही ज़िला संगरूर, बरनाला और ज़िला मालेरकोटला के 105- मालेरकोटला विधान सभा क्षेत्र में जन प्रतिनिधित्व एक्ट, 1951 की धारा 135-बी की उप-धारा 1 की प्रोवीजन अनुसार तिथि 23 जून, 2022 (गुरूवार) की अदायगी छुट्टी ( किसी कारोबार, व्यापार, औद्योगिक इकाई या किसी अन्य अदारे में काम करने वाले सभी व्यक्तियों के सम्बन्ध में) घोषित की गई है।