नई दिल्ली, 27 अप्रैल:-प्रिंसिपल रैज़ीडेंट कमिश्नर, पंजाब भवन, नई दिल्ली, श्रीमती राखी गुप्ता भंडारी द्वारा केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय में बतौर संयुक्त सचिव अपनी तैनाती के समय बड़े पैमाने पर हुनर हाट समागम आयोजित करवाने के लिए दिए गए अहम योगदान के लिए मुम्बई में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित सम्मान समारोह के दौरान सम्मानित किया गया।

यह सम्मान समारोह हुनर हाट के 40वें संस्करण को मनाने के लिए करवाया गया, जिस दौरान केंद्रीय मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा 75वें आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत इन समागमों को रचनात्मक तरीके से आयोजित करने वाली टीम के सदस्यों का सम्मान किया गया। गौरतलब है कि श्रीमती भंडारी द्वारा केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय में बतौर संयुक्त सचिव अपनी तैनाती के समय बड़े पैमाने और हुनर हाट समागम आयोजित करवाने के लिए अहम योगदान दिया गया था। इस मौके पर प्रबंधकों की गुज़ारिश पर श्रीमती भंडारी द्वारा बॉलीवुड की हस्तियों और दर्शकों की मौजूदगी में कुछ पक्तियाँ गाकर सुनाई गईं।
स्थानीय कलाकारों और हुनर को प्रोत्साहित करने के लिए हुनर हाट का 40वां संस्करण मुम्बई में आयोजित किया गया, जिसमें पूरे देश में से 1000 के करीब कलाकारों और शिल्पकारों द्वारा भाग लिया गया। इस मौके पर प्रसिद्ध बॉलीवुड हस्तियाँ अणु कपूर, दलेर मेहंदी, भुपिन्दर भूपी, पंकज उदास, सुरेश वाडकर, राजू श्रीवास्तव और अन्य उपस्थित थे।