चण्डीगढ़, 26 अप्रैल:-पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज एक राजस्व पटवारी, उसके निजी सहायक और एक नंबरदार को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया।


इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि पटवारी दीदार सिंह हलका गाँव नारीके, उसका निजी सहायक हरविन्दर सिंह उर्फ बरनाला और नम्बरदार तलविन्दर सिंह गाँव सलार जि़ला मलेरकोटला को शिकायतकर्ता चरणजीत सिंह की शिकायत पर 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को अपनी शिकायत में दोष लगाया था कि उक्त पटवारी ने अपने उक्त मध्यस्थों के द्वारा ज़मीन का इंतकाल दर्ज करने के बदले 15,000 रुपए की माँग की है और सौदा 10,000 रुपए में तय हुआ है।

विजीलैंस की टीम द्वारा शिकायत की पड़ताल के उपरांत उक्त दोषी पटवारी समेत उसके निजी सहायक और नंबरदार को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषियों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत पटियाला स्थित विजीलैंस ब्यूरो के थाने में मुकदमा दर्ज करके अगली कार्रवाई आरंभ कर दी है।