चंडीगढ़, 2 सितम्बर:-विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने विभिन्न वज़ीफ़ा स्कीमों के अधीन आवेदन करने की आखिरी तारीख़ में 16 सितम्बर तक वृद्धि कर दी है।

इसकी जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि विद्यार्थियों को अन्य पिछड़ी श्रेणियों के लिए प्री-मैट्रिक स्कालरशिप (ग्यारहवी और बारहवीं), अन्य पिछड़ी श्रेणी के लिए प्री-मैट्रिक स्कालरशिप (छटी से दसवीं), एस.सी विद्यार्थियों के लिए प्री-मैट्रिक स्कालरशिप और अन्य (कोपोनैंटस-1), एस.सी विद्यार्थियों के लिए प्री-मैट्रिक स्कालरशिप और अन्य (कोपोनैंटस -2), बारहवीं की पढ़ाई जारी रखने के लिए एस. सी. छात्राओं को प्रोत्साहन अवार्ड, अपग्रेडेशन आफ मेरिट आफ एस.सी. स्टूडैंट्स स्कीम, एस.सी. प्राइमरी गर्लज़ स्टूडैंट्स स्कीम के अधीन हाज़िरी स्कलारशिप और बी.सी. /ई.डब्ल्सू.एस. प्राइमरी विद्यार्थियों को हाज़िरी स्कालरशिप के नीचे वज़ीफ़े दिए जाने हैं।

प्रवक्ता के अनुसार वज़ीफ़े के लिए आन लाईन आवेदन भेजने के लिए आखिरी तारीख़ 16 सितम्बर और स्कूलों की तरफ से मंजूरी और आगे ज़िले को भेजने के लिए 18 सितम्बर निर्धारित की गई है। इसके बाद ज़िले इन आवेदनों को मंजूरी देकर 16 सितम्बर से 4 अक्तूबर तक राज्य को आन लाईन डाटा भेजेंगे। प्रवक्ता के अनुसार ज़िला शिक्षा अफसरों, स्कूल मुखियों और प्रिंसिपल को शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किये पत्र में सभी विद्यार्थियों को आवेदन करने के लिए यकीनी बनाने और डाटा पूरी तरह जांच-पड़ताल करके भेजने के लिए निर्देश दिए गए हैं।