खेल मंत्री ने ओलंपिकस के  फाईनल   में पहुंची डिस्कस थ्रोअर के साथ की फोन पर बात, बधाई संदेश भी भेजा

 
भारतीय डिस्कस थ्रोअर ने पटियाला में फेडरेशन कप के दौरान 65.06 मीटर थ्रो फैंक कर तोड़ा था नौ वर्षीय राष्ट्रीय रिकॉर्ड

चंडीगढ़, 31 जुलाई:-पंजाब के खेल, युवा सेवाएं मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने टोक्यो ओलंपिक-2021 के फ ़ाईनल में पहुँच चुकी राष्ट्रीय रिकॉर्ड होल्डर डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर के साथ आज फोन पर बातचीत की। कमलप्रीत कौर ने ओलंपिक में 64 मीटर का थ्रो मारते हुये दूसरी जगह कब्ज़ा करके फ़ाईनल के लिए क्वालीफ़ाई कर लिया है।

फाईनल मुकाबले के लिए कमलप्रीत कौर को शुभ इच्छाएं देते हुये राणा सोढी ने कहा, ‘‘आपका फ़ाईनल थ्रो विश्व रिकॉर्ड होगा।’’ उन्होंने कमलप्रीत कौर को शांत और एक्रागरचित्त रह कर अपनी खेल की तरफ पूरा ध्यान लगाने के लिए कहा।

मंत्री ने अपने टवीट में भी लिखा है, ‘‘इतिहास रचने और पदक हासिल करने के नज़दीक पहुँचने के लिए कमलप्रीत कौर को बहुत बधाई। मेरा दिल कहता है कि आप पदक लेकर ही घर लौटोगे। शांत रहो, एक्रागरचित्त रहो !’’

बता दें कि इस वर्ष मार्च महीने के दौरान एन.आई.एस. पटियाला में फेडरेशन कप नेशनल एथलेटिक्स के आखिऱी दिन कमलप्रीत कौर ने पहला ही थ्रो 65.06 मीटर फेंका था। इसके साथ ही वह 65 मीटर की हद पार करने वाली पहली भारतीय थ्रोअर बन गई थी और डिस्कस थ्रो में 9 वर्ष पहले बनाया गया राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुये टोक्यो ओलंपिक खेल के लिए क्वालीफ ़ाई कर गई थी। कमलप्रीत ने राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन कृष्णा पूनिया की तरफ से 2012 में 64.76 मीटर थ्रो फैंक कर बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा था।