चंडीगढ़, 3 अगस्तः-पंजाब के लोकपाल जस्टिस विनोद के. शर्मा ने आज पंजाब सिविल सचिवालय चण्डीगढ़ में एडवोकेट हरप्रीत संधू द्वारा लिखी गई कॉफ़ी टेबल बुक का लोकार्पण किया जिसमें “गुरू तेग़ बहादुर साहिब की आध्यात्मिक यात्रा’’ को दर्शाया गया है। इस अवसर पर एडीशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, लोकपाल (पंजाब) श्रीमती शशी प्रभा द्विवेदी, आईपीएस और रजिस्ट्रार लोकपाल मौजूद थे। 

जस्टिस विनोद के. शर्मा ने एडवोकेट हरप्रीत संधू द्वारा किये गए इस कार्य की सराहना की और बताया कि यह कॉफ़ी टेबल बुक बहुत दिलचस्प है क्योंकि यह किताब नौवें सिख गुरू साहिब की पवित्र जीवन यात्रा से सम्बन्धित ऐतिहासिक स्थानों को उजागर करती है। नौवें गुरू साहिब को “हिंद दी चादर’’ के तौर पर भी जाना जाता है क्योंकि उन्होंने हिंदु धर्म की रक्षा के लिए अपना बलिदान दिया था। उन्होंने कहा कि गुरू तेग़ बहादुर साहिब के चल रहे 400वें प्रकाश पर्व समारोहों के मद्देनज़र इस कॉफ़ी टेबल बुक को लांच करने की सार्थकता और समय सबसे उपयुक्त है।

जस्टिस विनोद के. शर्मा ने कहा कि इस कॉफ़ी टेबल बुक के द्वारा विश्वव्यापी भाईचारे और सच्चाई के संदेश के प्रसार के प्रति लेखक हरप्रीत संधू की वचनबद्धता और समर्पण की भावना उजागर होती है। उन्होंने आगे कहा कि यह कॉफ़ी टेबल बुक दिल से प्रशंसा की पात्र है क्योंकि यह पंजाब के लोगों के बीच बलिदान और अच्छे व्यवहार की भावना पैदा करेगी। एडीजीपी लोकपाल, शशी प्रभा द्विवेदी, आईपीएस ने हरप्रीत संधू को इस कॉफ़ी टेबल बुक के लिए बधाई दी जिसमें नौवें सिख गुरू जी के जन्म से लेकर शहादत तक के चरण स्पर्श प्राप्त पवित्र स्थानों की रंगीन तस्वीरें हैं।