चंडीगढ़, 24 अगस्तः-अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड, पंजाब द्वारा इश्तिहार नंः 8 आफ 2021 के द्वारा जेल विभाग में जेल वार्डर के 815 और जेल मेट्रन के 32 (कुल 847) पदों के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा तारीख़ 27 अगस्त से 29 अगस्त 2021 तक ली जा रही है, जिसके लिए समूचे तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। यह जानकारी आज बोर्ड के चेयरमैन श्री रमन बहल द्वारा दी गई। उन्होंने आगे बताया है कि जेल वार्डर और जेल मेट्रन के लिए तकरीबन 2 लाख 32 हज़ार उम्मीदवारों की तरफ से आवेदन किया गया है। यह परीक्षा चंडीगढ़ और पंजाब के विभिन्न जिलों में ली जा रही है, जिसके लिए लगभग 150 परीक्षा केंद्र बनाऐ गए हैं। लिखित परीक्षा के लिए ऐडमिट कार्ड, हिदायतें और परीक्षा सम्बन्धी अतिरिक्त जानकारी बोर्ड की वैबसाईट www.sssb.punjab.gov.in पर उपलब्ध करवाई गई है, इसलिए सम्बन्धित उम्मीदवार बोर्ड की वैबसाईट को समय समय पर चैक करते रहें।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या को मुख्य रखते हुए यह परीक्षा मल्टीशिफटज़ में तीन दिनों में रखी गई है, जिसको उचित ढंग से पूरा करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से जिलों में डिप्टी कमीशनरों के द्वारा ऑबजरवर नियुक्त किये गए हैं। सुरक्षा प्रबंध जिले के ऐस.ऐस.पीज़ की तरफ से किये गए हैं।
इसके इलावा चेयरमैन जी की तरफ से यह भी बताया गया कि लिखित परीक्षा के उपरांत योग्य पाये जाने वाले उमीदावरों की शारीरिक योग्यता टैस्ट लिया जायेगा। यह भर्ती केवल मेरिट के आधार पर ली जायेगी, इसलिए उम्मीदवारों ग़ैर सामाजिक तत्वों के झाँसे में न आएं और परीक्षा की तैयारी के लिए डट कर मेहनत करें।