चंडीगढ़, 31 अगस्त:-पंजाब यूथ विकास बोर्ड के चेयरमैन श्री सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने आज 16 गांवों में नौजवानों को खेल किटें बाँटी।

यह खेल किटें जिला लुधियाना के साहनेवाल हलके के गांव बलिएवाल, मिआणी, रतनगढ़, फतेहगढ़ जट्टां, फतेहगढ़ गुज्जरां, जिओनेवाल, बूथगढ़, कालसा कलां, कालसा खुर्द, हादीवाल, सत्तेआणा, भूपना, घुमाणा, खानपुर और बहादरपुर के नौजवानों को सौंपी गईं।

विभिन्न गांवों में जनसमूहों को संबोधित करते हुए श्री बिंद्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव यत्न कर रही है, क्योंकि ऐसा करके नौजवानों को नशों के दलदल से दूर रखा जा सकता है। इसी मिशन के तहत नौजवानों को खेल किटें बाँटी जा रही हैं, ताकि वह अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं और समाज में अपनी बनती भूमिका निभाएं।

चेयरमैन ने कहा कि पंजाब सरकार पहले ही मुफ्त खेल किटें बांटने, टूर्नामेंट करवाने, खिलाडिय़ों को पौष्टिक खुराक मुहैया करवाने, कोचों की नियुक्ति करने और बुनियादी ढांचा निर्माण के पंजाब भर में खेलों को प्रोत्साहित करने जैसे कई प्रयास बड़े स्तर पर कर रही है। हाल ही में सरकार ने ओलंपिक खेलों के पदक विजेताओं और इन प्रतिष्ठित खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ों को करीब 30 करोड़ की राशि से सम्मानित किया है।

श्री बिंद्रा ने नौजवानों को आगे आने और पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए सरकार का साथ देने का भी न्योता दिया।