बाघा पुराना विधान सभा हलके के 17 गाँवों के किसानों की लंबे समय से लंबित माँग को किया स्वीकार

चण्डीगढ़, 12 अगस्त: -बाघा पुराना विधान सभा हलके के 17 गाँवों के स्थानीय किसानों की लंबे समय से लंबित माँग को स्वीकार करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज मोगा जिले में ‘सिविआ रजबाहा’ के नवीनीकरण और रीलाईनिंग के लिए 13 करोड़ रुपए को मंज़ूरी दे दी है।

बाघा पुराना ब्लॉक समिति के चेयरमैन गुरचरण सिंह चीदा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज दोपहर मुख्यमंत्री के साथ उनके सरकारी निवास स्थान पर ओ.एस.डी. सन्दीप सिंह बराड़ की उपस्थिति में मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने इस नेक कार्य के लिए उनका धन्यवाद किया।

इस मामले का तुरंत नोटिस लेते हुए मुख्यमंत्री ने जल संसाधन विभाग को निर्देश दिया कि वह नवीनीकरण और रीलायनिंग का काम जल्द से जल्द पूरा करें, जिससे स्थानीय किसानों को उनकी फसलों के लिए अपेक्षित पानी मिल सके।

सिविआ रजबाहे की ख़स्ता हालत का मुद्दा उठाते हुए प्रतिनिधिमंडल ने इसको तुरंत मज़बूत करने की माँग की, जिससे इसके पानी ले जाने की क्षमता 30 से 75 क्यूसिक तक बढ़ाई जा सके। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि इसकी नाज़ुक स्थिति के कारण मौजूदा पानी की क्षमता बहुत कम थी और इस कारण लगातार दरार पडऩे के कारण फसलों का नुकसान और खेतों में पानी की सप्लाई पर बुरा प्रभाव पड़ा।