समाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास मंत्री द्वारा महिलाओं को अधिक से अधिक संख्या में आवेदन करने की अपील

 
चंडीगढ़, 4 जूनः-पंजाब की सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अरुणा चौधरी ने आज बताया कि विभाग द्वारा अलग-अलग जिलों के लिए आंगनवाड़ी वर्करों, मिनी आंगनवाड़ी वर्करों और आंगनवाड़ी हेल्परों के कुल 4481 खाली पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
श्रीमती चौधरी ने बताया कि विभाग ने सभी जिलों के लिए 1170 आंगनवाड़ी वर्करों, 82 मिनी आंगनवाड़ी वर्करों और 3229 आंगनवाड़ी हेल्परों की पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए केवल महिला उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकती हैं और पदों सम्बन्धी निर्धारित पात्रता, स्थान, गाँव / वार्ड, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता आदि शर्त का विवरण विभाग की वैबसाईट -sswcd.punjab.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि केवल मानभत्ते के आधार पर की जाने वाली भर्ती सम्बन्धी विवरण के लिए सम्बन्धित जिले की वैबसाईट भी देखी जा सकती है या सम्बन्धित जिला प्रोग्राम अफसर या बाल विकास प्रोजैक्ट अफसर के दफ्तर के साथ भी संपर्क किया जा सकता है।
राज्य की महिला उम्मीदवारों को इस भर्ती प्रक्रिया में अधिक से अधिक संख्या में अप्लाई करने की अपील करते हुए मंत्री ने कहा कि योग्य उम्मीदवार विज्ञापन जारी होने की तारीख से 30 दिनों के अंदर अपना आवेदन सम्बन्धित बाल विकास प्रोजैक्ट अफसर को दस्ती या रजिस्टर्ड पोस्ट के द्वारा भेज सकते हैं।