महामारी के खिलाफ जंग में बड़ा हथियार साबित होगी समाज सेवी संस्थाओं की तरफ से दी मदद - बलबीर सिद्धू

चंडीगढ़, 27 मईः-कोविड महामारी के दौरान जहां कुछ लोग मुनाफाखोरी में लगे हुए हैं वहीं दूसरे तरफ समाज में ऐसे लोग भी मौजूद ने जिनके लिए मानवता की सेवा से बढ़ कर कुछ नहीं है। इसी कड़ी के अंतर्गत जालंधर से अंकुर नरूला मिनिस्टरी खांबरा चर्च की तरफ से कोविड महामारी के मद्देनजर मानवता की सेवा के अंतर्गत पंजाब सरकार की मदद के लिए हाथ बढ़ाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू की चंडीगढ़ स्थित सरकारी रिहायश में पहुँची अंकुर नरूला मिनिस्ट्री की टीम की तरफ से सरकार को 20 आक्सीजन कन्संट्रेटर,150 पल्स आक्सीमीटर, मास्क और सैनीटाईज़र समेत अन्य जरूरी समान दिया गया।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने अंकुर नरूला मिनिस्ट्री खांबरा चर्च का धन्यवाद करते हुये इसको मानवता की सच्ची सेवा बताया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा मौजूदा समय में खांबरा चर्च और अन्य समाज सेवी संगठनों की तरफ से दिए गए कन्संट्रेटर बड़ी सहायक होंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जब ऐसी संस्थाएं मानवता की सेवा के लिए आगे आती हैं तो महामारी के खिलाफ जंग में सरकार को बड़ा बल मिलता है।

उधर इस अवसर पर अंकुर नरूला मिनिस्ट्री खांबरा चर्च के प्रधान जतिन्दर ईसा मसीह गौरव ने बताया कि चर्च की तरफ से कोविड महामारी में पंजाब सरकार को दी गई मदद की यह पहली खेप है और चर्च मैनेजमेंट भविष्य में भी पंजाब सरकार और पंजाब निवासियों की मदद के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि कोविड मरीजों के लिए खांबरा चर्च की तरफ से एक एल 1 कोविड केयर सैंटर भी स्थापित किया जा रहा है, जो आक्सीजन कन्संट्रेटर और अन्य सहूलतों के साथ लैस होगा। इस कोविड केयर सैंटर में मरीजों हेतु मैडीकल सुविधा के साथ-साथ पौष्टिक और साफ-सुथरे खाने का भी प्रबंध होगा।

इस अवसर पर जिला यूथ कांग्रेस के प्रधान कंवरबीर सिंह रूबी सिद्धू, जौहन कोटली, एडवोकेट अभिषेक गिल, गुरिन्दर मुखा, हमीद मसीह, सुधीर लाडी और सन्दीप बटाला भी विशेष तौर मौजूद थे।